UPPBPB UP Police SI Result: अलगे सप्ताह जारी हो सकता है 9534 एसआई भर्ती परीक्षा रिजल्ट, इंतजार में अभ्यर्थी

UPPBPB UP Police SI Result: अलगे सप्ताह जारी हो सकता है 9534 एसआई भर्ती परीक्षा रिजल्ट, इंतजार में अभ्यर्थी

UP Police SI Result : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB), लखनऊ की ओर से यूपी पुलिस 9534 एसआई भर्ती परीक्षा 2021 का रिजल्ट अब अगले सप्ताह जारी किया जा सकता है। पहले उम्मीद थी 10 मार्च को यूपी विधानसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद एसआई परीक्षा का रिजल्ट होली तक जारी किया जा सकता है। लेकिन अब उम्मीद है कि होली के अवकाश के बाद अगले सप्ताह रिजल्ट जारी किया जा सकता है। यूपी पुलिस एसआई भर्ती परीक्षा का रिजल्ट घोषित होने के बाद उम्मीदवार अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर चेक कर सकेंगे।

अब फाइनल आंसर की और रिजल्ट का ही है इंतजार

आपको बता दें कि यूपीपीबीपीबी की 9534 एसआई भर्ती 2021 परीक्षा का आयोजिन तीन चरणों में 12 नवंबर 2021 से 02 दिसंबर 2021 तक तक किया गया था। इस परीक्षा में उत्तर प्रदेश के साथ ही अन्य राज्यों के लाखों अभ्यर्थियों ने भाग लिया था। एसआई भर्ती परीक्षा की आंसर-की पहले ही जारी की चुकी है और आपत्तियां भी लीं जा चुकी हैं। अब फाइनल आंसर की और रिजल्ट का ही इंतजार है।

यूपी पुलिस एसआई की लिखित परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) व शारीरिक मापतौल परीक्षा (पीएमटी) में भाग लेने का मौका मिलेगा। पीईटी और पीएमटी के चरण केवल क्वालिफाइंग होंगे। लिखित परीक्षा का रिजल्ट आने के बाद जल्द ही पीएसटी पीईटी शुरू होंगे।

यूपी पुलिस एसआई पीईटी/पीएसटी :
पुरुष अभ्यर्थियों के लिए – 4.8 किमी की दौड़ 28 मिनट में पूरी करनी होगी।
महिला अभ्यर्थियों के लिए – 2.4 किमी की दौड़ 16 मिनट में पूरी करनी होगी।

ऐसे चेक कर सकेंगे UP Police SI Result 2021:

  • uppbpb.gov.in पर जाएं।
  • उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा 2021 परिणाम संबंधी लिंक पर क्लिक करें।
  • अपना रोल नंबर व जन्मतिथि डालकर सब्मिट करें। रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा जिसे आप सेव या डाउनलोड कर सकेंगे।

WWW.MPBOARDINFO.IN

MP Board Half yearly exam time table 2023: इस दिन आएगा अर्धवार्षिक परीक्षा का टाइम टेबल, यहां देखे जानकारी 

MP Board Results 2022 : म. प्र. बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट 20 अप्रैल को जारी होने की संभावना, परीक्षा में पूछे गलत सवालों के मिलेंगे बोनस अंक 

Leave a Comment