MPBSE MP Board 10th 12th Result 2022 : मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल, भोपाल (MPBSE) के नतीजे शुक्रवार को दोपहर एक बजे जारी किए जाएंगे।


MPBSE MP Board 10th 12th Result 2022 : मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल, भोपाल (MPBSE) के नतीजे आज ,शुक्रवार को दोपहर एक बजे जारी किए जाएंगे। आपको बता दें कि 18 लाख बोर्ड के स्टूडेंट्स की 1.30 करोड़ आंसर-शीट चेक करने में शिक्षकों को एक महीने क समय लग गया। शिक्षा मंत्री खुद परीक्षा परिणामों की घोषणा करेंगे। इसी के साथ हायर सेकंडरी (व्यावसायिक), विद्यालय पूर्व शिक्षा में डिप्लोमा (डीपीएसई), शारीरिक शिक्षा प्रशिक्षण पत्रोपाधि मुख्य परीक्षा 2022 का रिजल्ट भी घोषित किया जाएगा। एमपी बोर्ड उत्तर पुस्तिकओं के मुल्यांकन मार्च में शुरू हुए थे।

सभी परीक्षार्थी mpresults.nic.in , mpbse.nic.in , mpbse.mponline.gov.in के अलावा livehindustan.com पर भी अपना परिणाम चेक कर सकेंगे। बताय जा रहा है कि इस बोर्ड स्टूडेंट्स की टॉपर लिस्ट भी जारी करेगा। पिछली बार कोरोना के कारण दो साल से टॉपर लिस्ट जारी नहीं हो पाई है। । एमपी बोर्ड ने 10वीं की परीक्षा 17 फरवरी से 12 मार्च और 12वीं की परीक्षा 18 फरवरी से 10 मार्च के बीच आयोजित की थी। यह कई सालों में दूसरा ऐस मौका है जब 10वीं और 12वीं का रिजल्ट एक साथ जारी किया जा रहा है। एमपी बोर्ड जुलाई-अगस्त के बीच 10वीं 12वीं कक्षाओं की विशेष परीक्षा आयोजित करेगा। जो छात्र इस रिजल्ट से असंतुष्ट होंगे, वह इन परीक्षाओं में बैठ सकेंगे। इन छात्रों को सितंबर की विशेष परीक्षा के जरिए अपने मार्क्स सुधारने का मौका दिया जाएगा।

यहां चेक कर सकेंगे रिजल्ट


एमपी बोर्ड ने कहा है कि स्टूडेंट्स मोबाइल ऐप के जरिए भी अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें मोबाइल पर गूगल प्ले स्टोर पर MPBSE MOBILE App या MP मोबाइल ऐप या MP Mobile App Download करें व know your result का चयन करने के बाद अपना रोल नंबर व आवेदन क्रमांक डालकर रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

ऐसे चेक कर सकेंगे रिजल्ट


mpresults.nic.in या mpbse.nic.in पर क्लिक करें।
10वीं के छात्र 10वीं रिजल्ट पर और 12वीं के छात्र सीनियर 12वीं रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।
अपना रोल नंबर डालकर डालें और क्लिक करें। आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।

WWW.MPBOARDINFO.IN

MP Board Results 2022 : म. प्र. बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट 20 अप्रैल को जारी होने की संभावना, परीक्षा में पूछे गलत सवालों के मिलेंगे बोनस अंक i


MP Board Class 12th Hindi Book Full Solutions Makrand

Leave a Reply

Your email address will not be published.