MP School open big update today मध्य प्रदेश में स्कूल खोलने के बारे में शिक्षा मंत्री ने दिया बड़ा बयान

MP School open big update today मध्य प्रदेश में स्कूल खोलने के बारे में शिक्षा मंत्री ने दिया बड़ा बयान

मध्य प्रदेश में स्कूल खोलने को लेकर शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का बहुत बड़ा बयान सामने आया है, जिसके अनुसार शिक्षा मंत्री ने कहा है कि अब 31 जनवरी के बाद भी स्कूल खुलना मुश्किल ही लगता है। हालात आप सबके सामने नजर आ रहे हैं। मध्य प्रदेश में अभी तक 31 जनवरी 2022 तक सभी स्कूलों को बंद करने के आदेश दिए गए हैं। मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने इस बात को स्पष्ट कर दिया है कि स्कूल खोलना पूरी तरह से कोविड-19 पर निर्भर है। स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार बेतूल पहुंचे थे |

जहां पर उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि कोरोनावायरस लगातार बढ़ रहे हैं, अगर यही स्थिति बनी रही तो 31 जनवरी के बाद भी स्कूलों को खोलना मुश्किल होगा। तथा इंदर सिंह परमार ने स्पष्ट किया कि स्कूलों को खोलना तथा बंद रखना पूरी तरीके से कोरोनावायरस संक्रमण की परिस्थिति पर निर्भर है। अगर कोरोनावायरस कम होता है तो स्कूलों को खोल दिया जाएगा अगर कोरोनावायरस बढ़ता है तो स्कूलों को नहीं खोला जाएगा। थोड़े समय का इंतजार किया जाएगा, उसके बाद निर्णय लिया जाएगा कि स्कूल खोले जाएं अथवा नहीं खोले जाएं।

मध्यप्रदेश में ऑनलाइन पढ़ाई ही एकमात्र सहारा

अभी स्कूलों के बंद होने के कारण छात्रों को ऑनलाइन पढ़ाई का सहारा लेना पड़ रहा है। जिसके तहत छात्र तय समय पर अपना सिलेबस को पूरा कर सकें। जिसको देखते हुए शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा की सभी सरकारी स्कूलों में ऑनलाइन पढ़ाई की सुविधा संभावित नहीं हो सकती है। ऑनलाइन पढ़ाई एक कामचलाऊ व्यवस्था है, इसलिए हमने छात्रों तथा अध्यापकों को एक दूसरे के संपर्क में रहने के लिए कहा है, जिससे छात्रों की पढ़ाई पर ज्यादा असर न पड़े।


सीएम शिवराज सिंह चौहान ने स्कूल बंद करने के दिए थे निर्देश

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश में कोरो नावायरस के मामलों को देखते हुए 15 जनवरी से मध्य प्रदेश के सभी शासकीय और अशासकीय स्कूलों को बंद करने के निर्देश दिए थे जिसके तहत 31 जनवरी तक ऑफलाइन क्लासेस को बंद कर दिया गया था।

मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस की स्थिति

मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 8 लोगों की कोरोनावायरस से संक्रमित होने के कारण मौत हो गई। प्रदेश में पिछले एक हफ्ते में 41 लोग अपनी जान कोरोनावायरस के चलते गवा चुके हैं। एक बार फिर से मध्य प्रदेश में कोरोना के नए केस का आंकड़ा 10 हजार के करीब पहुंच चुका है जिसके तहत 9966 मरीज पाए गए थे। तथा मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सबसे ज्यादा 2095 कोरोनावायरस से संक्रमित मरीज मिले।

एमपी बोर्ड ऐड्मिट कार्ड को लेकर जारी निर्देश – अंतिम मौका

WWW.MPBOARDINFO.IN

MP Board Results 2022 : म. प्र. बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट 20 अप्रैल को जारी होने की संभावना, परीक्षा में पूछे गलत सवालों के मिलेंगे बोनस अंक i


MP Board Class 12th Hindi Book Full Solutions Makrand

Leave a Reply

Your email address will not be published.