MP Board Results 2022: इस दिन जारी हो सकता है एमपी बोर्ड 10 वीं और 12 वीं का रिजल्ट, गलत प्रश्न पर मिलेंगे बोनस नंबर

MP Board Results 2022: इस दिन जारी हो सकता है एमपी बोर्ड 10 वीं और 12 वीं का रिजल्ट, गलत प्रश्न पर मिलेंगे बोनस नंबर


MP Board Results 2022: एमपी बोर्ड के 10 वीं और 12 वीं के परीक्षा देने वालें छात्रों का रिजल्ट 20 अप्रैल को जारी हो सकता है. इस बार छात्रों को गलत सवाल के बोनस नंबर भी मिलेंगे.

भोपालः (MPBSE) मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा एमपी बोर्ड की 10 वीं और 12 वीं की परीक्षा आयोजित की जाती है. एमपी बोर्ड के 10वीं की परीक्षा 17 फरवरी से 12 मार्च और 12वीं की परीक्षा 18 फरवरी से 10 मार्च में हुई है. इस बार कोरोना संक्रमण की वजह से दो साल बाद एमपी बोर्ड की ऑफलाइन परीक्षा कराई गई है. इस बार परीक्षा के दौरान ही कॉपियों का मुल्यांकन भी शुरू कर दिया गया था. आपको बता दें कि इस साल एमपी बोर्ड द्वारा परीक्षा में पुछे गए गलत सवालों के बोनस अंक भी दिए जाएंगे.

20 अप्रैल को जारी हो सकता है रिजल्ट


एमपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा संपन्न होने के बाद से छात्रों को अब अपने रिजल्ट का इंतजार है. जो 20 अप्रैल को जारी हो सकता है. एमपी बोर्ड रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट mpresults.nic.in और mpbse.nic.in पर जारी किए जाएंगे. अगर छात्र इस वेबसाइट पर अपना रिजल्ट नहीं चेक कर पाएंगे तो सरकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

जानिए कैसे चेक करें रिजल्ट


एमपी बोर्ड 10 वीं और 12 वीं के छात्र रिजल्ट चेक करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट mpresults.nic.in या mpbse.nic.in पर क्लिक करेंगे. जिसके बाद रिजल्ट वाले लिंक पर क्लिक करेंगे. अब छात्र पर्सनल डिटेल्स भरकर सबमिट करेंगे. जिसके बाद स्क्रीन पर आपका रिजल्ट दिखने लगेगा |

WWW.MPBOARDINFO.IN

MP Board Half yearly exam time table 2023: इस दिन आएगा अर्धवार्षिक परीक्षा का टाइम टेबल, यहां देखे जानकारी 

MP Board Results 2022 : म. प्र. बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट 20 अप्रैल को जारी होने की संभावना, परीक्षा में पूछे गलत सवालों के मिलेंगे बोनस अंक 

Leave a Comment