madhy pradesh Weather Update: madhy pradesh में ठंड के बढ़ने के आसार, जानिए अपने जिले का हाल

madhy pradesh Weather Update: madhy pradesh में ठंड के बढ़ने के आसार, जानिए अपने जिले का हाल

madhy pradesh Weather Update : हैलो दोस्तों, ठंड के मौसम है गरमा गरम चाय की प्याली और भुट्टे के मज़े लेने का समय आ गया है । बीते महीने ठंड ने अपनी दस्तक दी थी जिसने शायद पिछले 2 दिनों से अपना प्रभाव दिखाना चालू कर दिया है । सूरज देव के दर्शन कुछ वक्त के लिए ही होते हैं मौसम विभाग की माने तो तब धूप के दर्शन दुर्लभ भी हो सकते हैं । मैंडूस के चलते कई जिलों में ठंड बढ़ गई है, जबलपुर, भोपाल जैसे जिलों में हल्की फुल्की बूंदा बांदी और बारिश भी होती देखी जा रही है ।

madhy pradesh Weather Updates की माने तो प्रदेश के अन्य जिलों में भी बारिश के कारण अलर्ट जारी कर दिया है । ऐसे में प्रदेश के लोग अगर कहीं घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो उन्हें madhy pradesh Weather Updates और अपने जिले के मौसम की खबर होनी चाहिए जो हम आपको बताएंगे । आज के आर्टिकल में हम आपको madhy pradesh Weather Updates देने जा रहे हैं ।

madhy pradesh Weather Update

madhy pradesh Weather Updates के अनुसार प्रदेश में मैंडूस का प्रभाव देखा जा रहा है । जिसे स्थानीय लोग मावठा गिरना भी कहते हैं । जिसमें साइक्लोन चलते कई जिले व प्रदेशों में हल्की बूंदा बांदी तो कहीं बारिश भी हो जाती है और तापमान में गिरावट देखने को मिलती है । ठंड बढ़ने के साथ साथ सूरज के दर्शन दुर्लभ हो जाते हैं । मावठा गिरने के साथ तापमान में अचानक गिरावट आ गई है और साथ ही साथ ठंड बढ़ने लगी है । वहीं दूसरी ओर किसानों की फसलों में अंकुर फूटने लगते हैं । तापमान में आई गिरावट को देखते मौसम विभाग ने madhy pradesh Weather Update जारी की हैं । जिसके अनुसार कई जिलों में बारिश के होने के अलर्ट भी जारी कर दिए है ।

madhy pradesh Weather Updates के अनुसार इन जिलों में हुई बारिश

madhy pradesh Weather Updates की माने तो मध्यप्रदेश में मावठा गिरने के कारण madhy pradesh Weather में बदलवा आए हैं । जिसके कारण कई इलाकों में बारिश हुई है वहीं कई जगह बारिश होने के आसार दिखाई दे रहे हैं । मध्यप्रदेश के भोपाल, मंडला, जबलपुर, नर्मदापुरम, उमरिया, नरसिंहपुर, सिवनी, बैतूल, खरगोन, खंडवा, छतरपुर, जैसे अन्य कई जिलों में बारिश होने के कयास लगाए जा रहे हैं । वहीं madhy pradesh Weather Update देने वाले विभाग की माने तो अगले 48 घंटों तक एमपी का मौसम ऐसा ही बने रहने वाला है जबकि आने वाले दिनों में प्रदेश के तापमान में ऐसी ही गिरावट देखने को मिलेगी । कहा जा रहा है की 15 दिसंबर के बाद मौसम कुछ साफ होगा जिसके बाद प्रदेश में ठंड और भी बढ़ जायेगी ।


भोपाल में दर्ज किया गया इतना तापमान


प्रदेश की राजधानी में मैंडूस का असर साफ देखा जा रहा है । जिसके चलते भोपाल में बारिश जारी है और तापमान 16 डिग्री तक जा पहुंचा है । लेकिन कई ऐसे जिले भी हैं जिनमें 10 डिग्री सेल्सियस का तापमान दर्ज किया गया है । लोगों को कड़ाके की ठंड का अनुभव होने लगा है । वहीं madhy pradesh Weather Update Today के अनुसार भोपाल और इंदौर में आज बारिश नहीं होगी । लेकिन आने वाले दिनों में बूंदा बांदी के आसार नज़र आने वाले हैं । हालांकि इन दोनों जिलों में 21 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया जा रहा है । ऐसे में इन स्थान के लोगों को अब ठंड से बचने के इंतज़ाम कर लें चाहिए ।

madhy pradesh Weather के तापमान में गिरावट

अरब सागर के पूर्वी मध्य इलाके में मैंडूस सक्रिय है इसके साथ ही दक्षिण पूर्वी और पश्चिमी हिस्से के साथ बंगाल की खाड़ी से नमी आ रही है । madhy pradesh Weather Updates में पिछले 48 घंटों के भीतर अधिकतर जिलों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है । वहीं कई जिलों में ये तापमान बढ़कर 30 डिग्री से ऊपर भी पहुंचा है तो कई में 25 डिग्री तापमान बना हुआ है । मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा, उमरिया, मंडला, दमोह जैसे जिलों के तापमान में 4 डिग्री तक गिरावट देखने को मिली है । वहीं प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत जबलपुर, नौगांव, पचमढ़ी का तापमान भी घटता हुआ नजर आया है

WWW.MPBOARDINFO.IN

MP Board Half yearly exam time table 2023: इस दिन आएगा अर्धवार्षिक परीक्षा का टाइम टेबल, यहां देखे जानकारी 

MP Board Results 2022 : म. प्र. बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट 20 अप्रैल को जारी होने की संभावना, परीक्षा में पूछे गलत सवालों के मिलेंगे बोनस अंक 

Leave a Comment